उत्तराखंड ब्रेकिंग: लैब में प्रशासन की छापेमारी, RT-PCR टेस्ट का वसूल रहा था दोगुना दाम

हल्द्वानी: कई निजी पैथोलॉजी लैब द्वारा आरटीपीसीआर टेस्ट के नाम पर मरीजों से मनमाने दाम वसूलने की शिकायत के बाद जिला प्रशासन और एसओजी की टीम ने हल्द्वानी के पैथ काइंड पैथोलॉजी लैब पर छापेमारी की। जहां 700 में होने वाली आरटीपीसीआर टेस्ट को 1000 से लेकर 1400 में किए जा रहे थे। पूरे मामले में जिला प्रशासन पैथोलॉजी लैब के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई शुरू कर जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी है।

नायब तहसीलदार हरिश चंद्र ने बताया कि मरीज की शिकायत के बाद पैथोलॉजी लैब पर कार्रवाई की गई है उन्होंने बताया कि पूरे मामले में जांच पड़ताल की गई तो सत्यता पाई गई है, जिसमें कोविड मरीजों की rt-pcr टेस्ट सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क 700 के जगह पर 1000 से लेकर 1400 तक दिए जा रहे थे। इस पूरे मामले में पैथोलॉजी लैब के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है लैब के लाइसेंस निरस्तीकरण के अलावा जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जा रही है।

जिलाअधिकारी के निर्देश के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर लैब संचालकों द्वारा कालाबाजारी या मरीजों के साथ लूट खसोट बर्दाश्त नहीं की जाएगी, ऐसे लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। नायाब तहसीलदार ने बताया कि देर रात भी मुखानी स्थित एक मेडिकल स्टोर पर छापामारी की गई। जहां बिना बिल के रेमडेसिविर इंजेक्शन की बिक्री करते हुए एक मेडिकल संचालक पाया गया जिसके खिलाफ ड्रग्स विभाग और जिला प्रशासन द्वारा अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। मेडिकल स्टोर के लाइसेंस निरस्तीकरण की संस्तुति जिलाधिकारी को भेजी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here