उत्तराखंड: सिंचाई विभाग में BJP कार्यकर्ताओं को मिलेंगे ठेके, देखें VIDEO, महाराज ने क्या कहा?

देहरादून: सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज को एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सतपाल महाराज कह रहे हैं कि उनके पास भाजपा कार्यकर्ता आए थे और मांग की थी कि सिंचाई विभाग में बड़े-बड़े ठेके होते हैं। उनको काम नहीं मिल पा रहा है। इसके बाद उन्होंने कैबिनेट में प्रस्ताव लया कि विभाग में छोटे-छोटे ठेके दिए जाएं, जिससे पार्टी कार्यकर्ताओं को ठेके मिल सकें। यह वीडियो रुद्रपुर का है, जहां महाराज बतौर प्रभारी मंत्री भ्रमण पर गए हुए थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया को एक बयान दिया, जो वायरल हो गया है।

इससे सरकार की नीयत पर भी सवाल खड़े हो रहा हैं। पिछले दिलों कैबिनेट की उप समिति में इस बात पर मंथन किया गया था। राज्य के बाहर की कंपनियां काम तो ले लेती हैं, लेकिन अक्सर काम में ना तो तेजी होती है और ना ही गुणवत्ता अच्छी होती है। दूसरा यह कि पौसा बाहरी कंपनियों को चला जाता है।

इसको देखते हुए यह नियमावली बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं कि बड़े-बड़े ठेकों को छोटा किया जाए, जिससे राज्य के ठेकेदारों को लाभ मिले, लेकिन अब जिस तरह से महराज का बयान सामने आया है, उससे तो यही लग रहा है कि सरकार यह फैसला केवल भाजपा कार्यकर्ताओं को लाभ पहुचाने के लिए उठाने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here