उत्तराखंड: मौजूदा विधायक या धामी पर दांव लगाएगी BJP, सांसद रेस से बाहर

देहरादून: चुनाव में जीत हासिल करने के बाद भाजपा मंथन में जुटी हुई है। लेकिन, अब तक उस सवाल का जवाब नहीं मिला, जिसका सभी को इंतजार है। वो सवाल यह है कि उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री कौन होगा? अटकलों का दौर जारी है और तब तक जारी रहेगा, जब तक नाम का ऐलान नहीं हो जाता। बड़ा सवाल यह है कि आखिर किसके नाम पर मुहर लगेगी। उत्तराखंड का नया सीएम कौन बनेगा?

सीएम की रेस में कई नेताओं के नाम सामने आए। चुनाव परिणाम आने के बाद जीते हुए विधायकों का ढेरा दिल्ली में रहा। लेकिन, हाईकमान की बैठक के बाद सभी नेता वापस लौट आए। सीएम की रेस में सबसे आगे अब भी कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि सीएम बनने की रेस से सांसद बाहर हो गए हैं। सीएम के लिए रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का नाम भी चर्चाओं में था। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का नाम भी सीएम की रेस में माना जा रहा था। लेकिन, सांसद इस रेस से बाहर हो गए हैं।

अब भाजपा के सामने दो विकल्प बचे हैं। पहला विकल्प यह है कि पार्टी किसी विधायक को ही मुख्यमंत्री बना सकती है। विधायकों में सतपाल महाराज और ऋतु खंडूरी के नामों की सबसे ज्यादा चर्चा हुई। प्रेम चंद्र अग्रवाल और रेखा आर्य ने भी सीएम बनने की रेस में खुद को शामिल बताया था। हालांकि, आला कमान इनके अलावा भी किसी दूसरे नाम पर मुहर लगा सकता है।

लेकिन, जो सबसे अच्छा और आसान विकल्प पार्टी के सामने है, वह कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी हैं। हालांकि, धामी चुनाव हार गए थे, लेकिन पार्टी को जीत दिलाने में कामयाब रहे। यही कारण है कि भाजपा आलाकमान उनके नाम पर भी मुहर लगा सकती है। धामी को सीएम बनाने के लिए कई विधायक पहले ही अपनी सीट छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं। अब देखना यह होगा कि भाजपा किसी विधायक को सीएम बनाती है या फिर पुष्कर सिंह धामी के नाम का ऐलान करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here