उत्तराखंड : BJP नेता ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी, उप चुनाव कराने की मांग

देहरादून: राज्य में फिलहाल विधानसभा की दो सीटें खाली चल रही हैं। गंगोत्री सीट दिवंगत गोपाल रावत के निधन के बाद और हल्द्वानी सीट नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के निधन के चलते हाल ही में खाली हुई है। लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं कि सीएम तीरथ सिंह रावत गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं। कांग्रेस भी लगातार कह रही है कि सीएम तीरथ सिंह रावत के पास चुनाव में जाने का कोई विकल्प नहीं बचा हुआ है।

कांग्रेस लगातार संवैधानिक संकट बताकर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रही है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के गंगोत्री विधान सभा सीट से उपचुनाव लड़ने की संभावनाएं तेज हो गई है,क्योंकि गंगोत्री विधानसभा सीट पर उपचुनाव निर्वाचन आयोग करा सकता है। भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश सुमन ध्यानी ने गंगोत्री सीट पर उपचुनाव जल्द कराए जाने की मांग को लेकर निर्वाचन आयोग को पत्र भेजा है।

पत्र में प्रकाश सुमन ध्यानी ने गंगोत्री विधान सभा सीट को सीमांत क्षेत्र के आधार पर विकास की आश्वयकता को अधार बनाते हुए जल्द उपचुनाव कराने की मांग की है। वहीं उनका कहना है यदि मुख्यमंत्री गंगोत्री सीट से उपचुनाव लड़ते है तो यह गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र के साथ उत्तरकाशी जनपद के लिए भी बेहतर होगा। हालांकि सीएम पहले ही कह चुके हैं कि वो चुनाव कहां से लड़ंगे, इसका फैसला हाईकमान करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here