उत्तराखंड: LT परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, जारी रखें अपनी तैयारी!

देहरादून: कोरोना के चलते UKSSC ने परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। कोरोना की स्थिति समान्य होता ही अब आयोग को लगातार अभ्यर्थियों से यह अनुरोध आ रहें हैं कि उनकी परीक्षायें कब आयोजित होंगी। इस संबंध में अभ्यर्थियों को सूचित करना है कि कोविड-19 संकमण से बचाव से संबंधित प्रतिबंधों के हटने के बाद ही लिखित परीक्षायें संभव होंगी।

आयोग अनुमानित आधार पर जुलाई माह से परीक्षायें प्रारम्भ करा सकता है। जुलाई/अगस्त माह में सहायक लेखाकार, सहायक अध्यापक (LT) वन दरोगा लिखित परीक्षा व वन आरक्षी शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है।

सितम्बर-दिसम्बर माह के मध्य इंटरमीडिएट स्तरीय परीक्षा, स्नातक स्तरीय परीक्षा व सचिवालय सुरक्षा दल संवर्ग की लिखित परीक्षायें आयोजित होंगी। ये अधिक अभ्यर्थियों वाली परीक्षायें हैं। इसमें कोविड संक्रमण से संबंधित परिस्थिति और उचित परीक्षा केन्द्रों की उपलब्धता पर ही परीक्षाओं का कार्यक्रम यथासमय निर्धारित किया जायगा।

परिस्थितियों और आवश्यकता के अनुरूप परीक्षाओं के क्रम को कुछ परिवर्तित भी किया जा सकता है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी का कहना है कि जब तक स्थितियंा सामान्य नहीं हो जाती। परीक्षाओं को लेकर कोई निर्णय ले पाना मुश्किल है। साथ ही कहा कि युवा अपनी तैयारी जारी रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here