उत्तराखंड : मंत्री का बड़ा बयान : कोविड केयर सेंटर में हो रहा सरकारी धन का दुरुपयोग, अधिकारियों को कुछ नहीं पता

देहरादून : कोविड संक्रमण से बचाव गतिविधियों की माॅनिटरिंग हेतु देहरादून जिले के प्रभारी एवं कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने रायपुर स्थित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। प्रभारी मंत्री ने रायपुर कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के बाद कहा कि कोविड के सम्बन्ध में अधिकारी गलत जानकारी दे रहे हैं और इस कोविड सेंटर को बनाये जाने में सरकारी धन का दुरुप्रयोग हो रहा है। अनावश्यक तौर पर सेंटर बनाये जा रहे हैं। अधिकारियों को यह भी जानकारी नहीं है कि यहां पर कितने आईसीयू और आक्सीजन बैड हैं?

मंत्री ने कहा कि यह विषय लापरवाही से सम्बन्धित है और वह कोविड प्रभारी मंत्री होने के चलते इसकी रिपोर्ट बनाकर मुख्यमंत्री को सौपेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार जनता के स्वास्थ्य की चिंता कर रही है किन्तु अधिकारियों को इस बाबत कोई चिंता नहीं होना अत्यधिक गम्भीर है। इस प्रकार के मामले में जो जबावदेह होगा, उसके खिलाफ कार्यवाही की जाऐगी।

उन्होनें कहा कि बैड और आईसीयू लग सकते हैं किन्तु वर्तमान महामारी को देखते हुए आक्सीजन सिलेण्डर एवं आईसीयू उपकरण लगाये जाने अति आवश्यक हैं। इस अवसर पर रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ, धर्मपुर विधायक विनोद चमोली, राजपुर विधायक खजानदास, अपर जिलाधिकारी वीर सिंह बुंदियाल, सीएमओ डा. अनूप डिमरी, उप नगर आयुक्त मोहन सिंह बर्निया सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here