उत्तराखंड से बड़ी खबर : जल्द खुल सकते हैं 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, ये है तैयारी

 

देहरादून: कोविड-19 वैक्सीन की उम्मीदों के बीच स्कूलों को खोलने की संभावनाएं भी बढ़ गई। उच्च शिक्षा विभाग ने जहां सभी छात्रों के लिए स्कूल खोलने का ऐलान कर दिया है। वहीं, माध्यमिक शिक्षा विभाग भी स्कूल खोलने को लेकर अब मंथन कर रहे है।

कोविड-19 महामारी के बाद से उत्तराखंड के स्कूल और उच्च शैक्षणिक संस्थान मार्च 2020 से बंद हैं। केवल उच्च शिक्षण संस्थान में जहां प्रैक्टिकल के छात्रों के लिए 15 दिसंबर से डिग्री कॉलेज और महाविद्यालय खुले गए थे। वहीं, माध्यमिक शिक्षा में केवल बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए ही 2 नवंबर से स्कूल खोले गए थे।

अब सरकार ने 2 फरवरी से प्रदेश के सभी उच्च शैक्षणिक संस्थानों को सभी छात्रों के लिए खोलने का फैसला ले लिया है। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत का कहना है कि अभी डिग्री कॉलेज और महाविद्यालयों में शीतकालीन अवकाश है, लेकिन 2 फरवरी से शीतकालीन अवकाश के बाद डिग्री कॉलेज और महाविद्यालय सभी छात्रों के लिए खोल दिए जाएंगे।

सरकार अब नवीं और ग्यारहवीं के छात्रों के लिए भी स्कूल खोलने पर मंथन कर रही है। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम का कहना है कि उत्तरप्रदेश प्रदेश में कक्षा 9 से लेकर 12 तक के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। ऐसे में उत्तराखंड में भी कक्षा 9 से 12 तक के लिए स्कूल खोले जाने पर शासन स्तर पर निर्णय लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here