उत्तराखंड : यहां हुआ बड़ा खुलासा, अस्पतालों में सप्लाई किए गए खून से सने ग्लव्ज!


पिथौरागढ़: कोरोना काल में जो खेल हुए, उनका खुलासा अब हो रहा है। ऐसा ही एक मामला स्वास्थ्य कर्मियों के लिए दिए गए ग्लव्ज में सामने आया है। पिथौरागढ़ के हर पीएचसी और सीएचसी में इस्तेमाल किए गए ग्लव्ज की सप्लाई की गई है। प्रसव करा रहे 108 कर्मियों को भी खून से सने ग्लव्ज दे दिए गए। धारचूला सीएचसी में 2 जून को सीएचसी के निरीक्षण के दौरान डीएम के निरीक्षण के दौरा इस्तेमाल किए गए ग्लव्ज की सप्लाई का मामला सामने आया था।

ग्लव्ज सप्लाई करने वाली फर्म के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए गए थे। मामले में जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, कई चैंकाने वाली बातें सामने आ रही हैं। वहां मौजूद 108 एंबुलेंस में जो ग्लव्ज मिले वो भी इस्तेमाल किए गए थे। इनमें धब्बे पड़े थे। पुलिस ने इन ग्लव्ज को जब्त कर लिया है। मेडिकल सामान की खरीद के नाम बढ़ा खेल खेल किया गया।

धारचूला के केतवाल प्रभात कुमार ने के अनुसार मेडिकल सामान की खरीद के मामले की जांच में सामने आया है कि मुनस्यारी सीएचसी को भेजे गए ग्लव्ज उपयोग किए जा चुके थे। लेकिन, 108 एंबुलेंस सेवा से जो ग्लव्ज मिले, प्रथम दृष्टया जांच में वे इस्तेमाल किए हुए पाये गए हैं। इन्हें जब्त कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here