उत्तराखंड: इस विभाग में अटैचमेंट समाप्त, आदेश जारी

देहरादूनः प्रदेशभर में कई विभागों में अटैचमेंट का खेल चल रहा है। तैनाती का मूल जिला छोड़कर कई अधिकारी और कर्मचारी अपनी पसंदीदा और सुविधा वाली जगहों पर अटैचमेंट पर डटे हुए हैं, जिसके चलते विभाग के साथ ही आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आयुर्वेद-यूनानी विभाग में अटैचमेंट के मामलों में कड़ा रुख दिखाया है। उन्होंने सभी अटैचमेंट समाप्त करने के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड आयुर्वेद-यूनानी विभाग से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। विभाग ने मंगलवार को सभी चिकित्सकों एवं अन्य कार्मिकों के अटैचमेंट तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिए है। जिसके आदेश निदेशक अरूण कुमार त्रिपाठी ने जारी किए है। आदेश में लिखा है कि आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारियों के स्तर से की गयी विभिन्न संवर्गों के कार्मिकों की समस्त सम्बद्धतायें समाप्त की जाती हैं।

सम्बन्धित जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी को निर्देशित किया जाता है कि अपने क्षेत्रान्तर्गत सम्बद्ध समस्त कार्मिकों को तत्काल उनके मूल तैनाती स्थान पर कार्यभार ग्रहण करने हेतु कार्यमुक्त करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही हेतु सम्बन्धित अधिकारी उत्तरदायी होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here