उत्तराखंड : अगले 24 घंटे बहुत भारी बारिश का अलर्ट, आज भी कई मार्ग बंद

file photo

देहरादून: मौसम विभाग ने देहरादून समेत आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में तेज बौछारों के साथ भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। आज भी मौसम खराब बना हुआ है।

देहरादून में सुबह से ही हल्की बारिश जारी है। वहीं, अन्य इलाकों में बादल छाए हुए हैं। हरिद्वार में मौसम साफ है। चमोली जनपद में मौसम खराब बना हुआ है। गुरुवार देर रात से हो रही बारिश शुक्रवार की सुबह थमी है। लामबगड़ में बदरीनाथ हाईवे अवरुद्ध है। पुरसाड़ी के पास करीब चार घंटे हाईवे बंद हो गया था।

यहां पहाड़ी से हाईवे पर मलबा और बोल्डर आने से वाहनों की आवाजाही रुक गई थी। जिसके बाद सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर पुरसाड़ी में हाईवे सुचारू हो पाया। जिले में अभी भी 35 संपर्क मार्ग बंद हैं। शुक्रवार की सुबह चमधार में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग खुल गया। यहां मंगलवार शाम साढ़े 6 बजे से मलबा आने की वजह से मार्ग बाधित था।

उत्तरकाशी के बड़कोट में यमुनोत्री हाईवे पर मलबा-बोल्डर से मार्ग झर्जरगाड़ के पास अवरुद्ध हो गया है। यहां ग्रामीण जान जोखिम मे डालकर आवाजाही कर रहे हैं। यमुना घाटी में गुरुवार रात से लगातार बारिश हो रही है। यमुनोत्री हाईवे सहित कही लिंक रोड बंद पड़ी हुईं हैं। यहां यमुना नदी का जल स्तर बढ़ने के साथ ही सहायक नदियां उफान पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here