उत्तराखंड : इन शहरों के लिए चलेगी एयर टैक्सी, नंबर वन बनेगा ये एयर पोर्ट

 

देहरादून: जौलीग्रांट एयरपोर्ट से चंडीगढ़ और हिसार के लिए एयर टैक्सी चलाने की योजना शुरू करन की तैयारी है। इय योजना के तहत छोटे विमान में तीन लोग यात्रा कर सकेंगे। इसका प्रति सवारी किराया करीब ढाई हजार रुपये होगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आयोजित हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में एयरपोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने इस बात की जानकारी दी।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की संयुक्त सचिव उमा पाधी ने इस सेवा के लिए राज्य सरकार से एयर ट्रैफिक फ्यूल (एटीएफ) पर वैट में छूट देने को कहा। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) के सीईओ आशीष चैहान ने बताया कि यह प्रस्ताव राज्य सरकार के समक्ष रखा जाएगा। डॉ. निशंक ने फ्लाइट प्रबंधकों को देहरादून एयरपोर्ट से रात नौ बजे भी फ्लाइट शुरू करने का सुझाव दिया।

उन्होंने उम्मीद जताई कि हवाई अड्डे पर निर्माण का पहला चरण मार्च तक पूरा होने हो जाएगी।एयर पोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने हवाई अड्डे के विकास कार्यों, उपलब्धियों, भविष्य की योजनाओं के एजेंडे को समिति के समक्ष रखा। निशंक ने कहा कि देहरादून एयरपोर्ट को देश का नंबर वन एयरपोर्ट बनाने के लिए हर संभव मदद दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here