उत्तराखंड : नरेंद्र सिंह बिष्ट नाम का शख्स गिरफ्तार, धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

रामनगर – शनिवार को रामनगर से धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है और पुलिस से इस मामले की शिकायत की गई है। दरअसल पहाड़ी व्यक्ति ने पहले तो खुद ईसाई धर्म अपनाया और अब उस पर लोगों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगा है और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि रामनगर के जगदीश चंद्र पुत्र श्री गोपाल दत्त जोशी निवासी बेड़ाझाल थाना रामनगर ने वीरेंद्र अधिकारी, दीपक धनकी, संजय सुयाल ,यशपाल अरेडा, मोहन पटवाल के साथ थाने आकर तहरीर दी कि एक व्यक्ति जिसका नाम नरेंद्र सिंह बिष्ट है, जो अपने परिवार के साथ किराए में बेड़ाझाल में रहता है और जिसके द्वारा पूर्व में ईसाई धर्म अपना लिया है, उसके द्वारा अपनी पत्नी तृप्ति बिष्ट के साथ सुनियोजित तरीके से प्रलोभन देकर क्षेत्र के निर्धन और एसटी समुदाय के लोगों को ईसाई धर्म परिवर्तन करने की कोशिश की जारही है.

इस शिकायत की जांच की गई तो जांच/गवाहों के बयानों से तथ्य सही पाए गए। थाना हाजा पर एफआईआर नंबर 567/2021 धारा 3/5 उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2018 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त नरेंद्र सिंह बिष्ट को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here