उत्तराखंड: 6 दिन तक 9 ब्राह्मणों ने की पूजा, पहले दूर किया वास्तु दोष, फिर हुआ CM का गृह प्रवेश


देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सीएम हाउस में प्रवेश की खूब चर्चाएं हैं। चर्चाएं इसलिए भी हैं कि इसमें जो भी मुख्यमंत्री रहे, वो अपना कार्यकाल कभी पूरा नहीं कर पाए। बावजूद सीएम धामी ने इसी आवास में रहने का फैसला किया। उनके गृह प्रवेश से पहले सीएम हाउस में बाकायदा पूजा-अर्चना की गई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सीएम आवास में प्रवेश पहले नौ ब्राह्मणों ने छह दिन तक पूजा-अर्चना और यज्ञ पाठ किया। ज्योतिषियों और वास्तु शास्त्रियों के सुझावों पर वास्तु के अनुसार भवन में बदलाव किए गए। सभी चीजों के पूरा होने के बाद ही सीएम ने आवास में प्रेवश किया।

बताया जा रहा है कि सीएम आवास के कुछ हिस्सों में अब भी मरम्मत का काम चल रहा है। वास्तु के अनुसार आवास की खिड़कियों, कमरों, बैठक, भोजनालय, चूल्हे, पानी की स्थिति में बदलाव किया गया है। जबकि कई दूसरे कोणों को भी बदलने का काम जारी है।

सोमवार को आचार्य डॉ. संतोष खंडूड़ी ने पूजा-अर्चना के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनके परिवार को गृह प्रवेश करवाया। मुख्यमंत्री आवास को लेकर यह धारणा है कि जो भी मुख्यमंत्री यहां रहा, वह अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here