उत्तराखंड: करोड़ों खर्च, 286 दिन चला, 21 दिन में बना था अस्पताल

 

हल्द्वानी: कोरोना काल में राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए अस्थाई अस्पताल तो बनाए ही गए थे, साथ ही अन्य बड़े अस्पतालों में भी सुविधाएं जुटाई गई थी। इसी के तहत राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में करोड़ों रुपये की लागत से बनाए गए जनरल बीसी जोशी कोविड अस्पताल को हटाने के आदेश जारी हो गए हैं।

इसके साथ ही 35 करोड़ से 21 दिन में बना अस्पताल 286 दिन ही चल सका। अस्पताल के उपकरण व अन्य सामग्री जिले के अन्य राजकीय अस्पतालों को जरूरत के मुताबिक देने को कहा गया है। डीआरडीओ ने मेडिकल कॉलेज के ग्राउंड में रिकॉर्ड 21 दिन में फेब्रिकेटेड कोविड अस्पताल का निर्माण किया था। 2 जून को 2021 को तत्कालीन सीएम ने इसका लोकार्पण किया।

500 बेड के अस्पताल में 375 ऑक्सीजनयुक्त व 125 ICU बेड हैं। यहां 24 घंटे हाईफ्लो ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई। अब इस अस्पताल को हटाने के आदेश हो गए हैं। स्वास्थ्य महानिदेशक ने सीएमओ नैनीताल को आदेश जारी कर दिए हैं। इसमें कहा गया है कि अस्पताल में उपलब्ध बेड, आईसीयू व अन्य उपकरणों की लिस्ट तैयार की जाए। जिले के राजकीय अस्पतालों को अगर इन उपकरणों की आवश्कयता हो तो उन्हें उपलब्ध कराए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here