अब उत्तराखंड में भी गरजेगा बुलडोजर, धामी सरकार कर रही है तैयारी!

cm dhami with bulldozerउत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ही तरह उत्तराखंड की धामी सरकार भी अब भूमाफिया के खिलाफ ‘प्लान बुलडोजर’ की तैयारी में है। सरकार ने इस प्लान पर कार्रवाई भी शुरु कर दी है।

उत्तराखंड में भी अब जल्द ही आपको योगी सरकार की तरह ही गरजता लपकता बुलडोजर दिखाई दे सकता है। माना जा रहा है कि सीएम धामी ने पूरा मन बना लिया है कि यूपी की ही तरह उत्तराखंड का ‘प्लान बुलडोजर’ न सिर्फ सफल हो बल्कि उसकी चर्चा भी हो।

दरअसल उत्तराखंड में भूमाफिया पिछले कुछ सालों में बेहद तेजी से सक्रिय हुए हैं। चूंकि उत्तराखंड में बहुत सी ऐसी जमीनें हैं जिनके मालिक या तो बाहर रहते हैं या फिर ऐसी सरकारी जमीने हैं जो लापरवाही के चलते भूमाफिया के पास चली गईं हैं।

बड़ी खबर। स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, तीन युवतियां गिरफ्तार

ऐसी सभी जमीनों और संपत्तियों की लिस्ट बनाई जा रही है। शासन स्तर से इस काम को किया जा रहा है। पूरे राज्य में ऐसी जमीनों और उनपर हुए अवैध कब्जों का लेखा जोखा तैयार करने की खबरें हैं।

इसके साथ ही आपराधिक छवि और दबंगों के जरिए कब्जा की गई भूमि की अलग से सूची बनाई जा रही है।

सरकार इन जमीनों को वापस अपने कब्जे में लेने की तैयारी में है। अगर जरूरत पड़ी तो इस बार सरकार बुलडोजर चलाने से भी गुरेज नहीं करेगी।

टास्क फोर्स बनाने की तैयारी

उत्तराखंड में चूंकि अभी तक भूमाफिया पर कार्रवाई के लिए अलग से कोई प्रावधान नहीं है। यूपी की राह पर चलते हुए शासन स्तर से अब भूमाफिया पर कार्रवाई के लिए ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। इससे भूमाफिया की पहचान और उसपर कार्रवाई आसान हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here