बड़ी खबर। उत्तराखंड के शहरों में देश की सबसे अधिक महंगाई

infaltion mahangai महंगाईउत्तराखंड के शहर देश में सबसे अधिक महंगाई वाले शहरों में खासे ऊपर हैं। हालात ये हैं कि राज्य से शहरी इलाकों में देश में सबसे अधिक महंगाई दर्ज की गई है।

नेशनल सैंपल सर्वे के ताजा आंकड़ों के मुताबिक उत्तराखंड के शहरी इलाकों में महंगाई की दर 6.64 से बढ़ते हुए 7.62 फीसदी तक पहुंच गई है। अमर उजाला में प्रकाशित एक समाचार के अनुसार ये देश में सबसे अधिक महंगाई दर है। वहीं देश में सबसे अधिक महंगाई वाले दस राज्यों में से उत्तराखंड आठवें स्थान पर पहुंच गया है। देश में दिसंबर में महंगाई दर 5.59 फीसदी से बढ़कर जनवरी से 6.01 फीसदी पर पहुंच गई।

जाहिर है कि राज्य में महंगाई दर बढ़ने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में खाने पीने के सामाने से लेकर रोजमर्रा के जीवन से जुड़े सामान महंगे हो रहें हैं। लोगों को सब्जी से लेकर तेल और रिफाइंड तक बेहद महंगे दरों पर मिल रहा है।

उत्तराखंड में महंगाई दर बढ़ने से जहां लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है वहीं महीने का बजट भी बिगड़ रहा है। राज्य में विधानसभा चुनावों के दौरान भी महंगाई एक बड़ा मुद्दा बना रहा। कांग्रेस इस मसले को भुनाने का काम करती रही। कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर न सिर्फ कैंपेन चलाया बल्कि कई बड़े नेताओं ने इस मसले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here