UP सरकार करेगी मदद, गौतम बुद्ध नगर के DM से मिले रनिंग ब्वॉय प्रदीप मेहरा

सोशल मीडिया पर रातों-रात स्टार बन चुके अल्मोड़ा के प्रदीप मेहरा की मां के इलाज के लिए अब कई लोग सामने आने लगे हैं। मदद के हाथ भी बढ़ने लगे हैं। कई संस्थाओं ने प्रदीप मेहरा से संपर्क किया है, लेकिन प्रदीप केवल प्रशासन से मदद लेना चाहता है। आर्थिक संकट की वजह से प्रदीप नोएडा स्थित मैकडॉनल्ड्स में नौकरी करता है। उसकी तमन्ना आर्मी में भर्ती होने की है। मां बीमार है। उनका इलाज कराने के लिए ही वो गांव छोड़कर दिल्ली आ गए।

गौतमबुद्धनगर के ज‍िलाध‍िकारी सुहास एल.यथिराज से प्रदीप ने मुलाकात की। डीएम ने उनकी आर्थिक स्थिति और भविष्य को लेकर बातचीत की। प्रदीप 12वीं पास है। हालांकि, अभी ग्रेजुएशन में एडमिशन नहीं लिया है। डीएम ने आगे की पढ़ाई और करियर काउंसलिंग करवाने की बात कही है। डीएम ने प्रदीप से उनकी मां के इलाज की रिपोर्ट मांगी है। ताकि जिले में उनका इलाज कराया जा सके।

मुलाकात के बाद प्रदीप ने कहा कि आज नोएडा के डीएम से मिला, उन्होंने कहा कि वह मेरी मां के इलाज में मेरी मदद करेंगे, साथ ही सेना में भर्ती होने के लिए बेहतर ट्रेनिंग दिलवाने में भी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी मैकडॉनल्ड्स के लिए काम करना जारी रखूंगा।

प्रदीप मेहरा के मुताबिक, उनकी मां का इलाज पिछले 2 साल से दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है। प्रदीप ने बताया कि घर की हालत ठीक न होने की वजह से वे सेक्टर-16 स्थित मैकडॉनल्ड्स में काम करते हैं। प्रदीप मेहरा आर्मी में भर्ती होना चाहते हैं। इसके लिए वे लगातार प्रैक्टिस कर रहे हैं।

प्रदीप ने बताया कि उन्हें सुबह-सुबह आर्मी की भर्ती के लिए टाइम नहीं मिल पाता है। इसके चलते ही वो रोजाना 10 किमीं दौड़ लगाते हैं। प्रदीप मेहरा का वीडियो फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी ने सोशल मीडिया में वायरल किया था। आधी रात के समय दौड़ लगाते हुए प्रदीप का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें उनके जज्बे को लोग सलाम करते हुए तारीफ कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here