UKSSSC पेपर लीक के आरोपी हाकम सिंह की संपत्ति होगी कुर्क

HAKAM SINGH RAWATयूकेएसएससी भर्ती घोटाले के प्रमुख आरोपी हाकम सिंह की अर्जित अवैध सम्पत्ति की कुर्की की तैयारी हो गई है। इसके लिए एसटीएफ ने डीएम को रिपोर्ट सौंपी है।

आपको बता दें कि हाकम सिंह UKSSSC पेपर लीक का मुख्य आरोपी है। पुलिस ने हाकम पर गैंगस्टर लगा रखा है। ऐसे में उसकी अवैध संपत्तियों की जानकारी इकट्ठा की गई है। पुलिस और एसटीएफ ने हाकम सिंह की छह करोड़ रुपए की ऐसी संपत्ति का पता लगाया है जो अवैध रूप से अर्जित की गई है। एसटीएफ का दावा है कि ये पेपर लीक कराकर परिक्षार्थियों से अर्जित किये गये अवैध धन से खरीदी गयी चल-अचल सम्पत्ति है।

 ऐसे में पुलिस और एसटीएफ ने हाकम सिंह की संपत्तियों की जानकारी इकट्ठा की है और देहरादून के डीएम को ये रिपोर्ट सौंप दी है। इस रिपोर्ट के बाद अब संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी हो सकता है।

आपको बता दें कि यूकेएसएससी भर्ती घोटाले के सभी मुख्य आरोपियों के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत एसटीएफ द्वारा विवेचना की जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि गैंगस्टर अधिनियम में धारा 14 में अभियुक्तगणो द्वारा अवैध कार्यो के द्वारा अर्जित चल-अचल सम्पत्ति को राज्य सरकार के पक्ष में जब्त करने का प्राविधान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here