यूक्रेन पर रूस का हमला, फंसे कई उत्तराखंड के बच्चे, सरकार ने किया टोल फ्री नंबर जारी

देहरादून : वर्तमान में यूक्रेन में राजनीतिक एवं सामरिक परिस्थितियां अत्यंत संवेदनशील है। रूस ने यूक्रेन पर गौलाबारी कर दी है जिससे वहां कई शहर तबाह हो गए हैं। वही यूक्रेन में कई उत्तराखंड फसें हैं जिस कारण उनके परिजन परेशान है उत्तराखंड सरकार ने उनके परिजनों को यूक्रेन से बच्चों को सकुशल वापस लाने का भरोसा दिलाया है।

उत्तराखण्ड से विभिन्न कार्यों व शिक्षा एवं व्यवसाय के लिए राज्य के अनेक नागरिक यूक्रेन में निवासरत है। जिनकी सुरक्षा के लिये शासन पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

उत्तराखंड सरकार ने सभी जनपदों के जिला मजिस्ट्रेट और जिलों के कप्तानों को निर्देशित किया है कि अपने-अपने जनपदों के यूक्रेन में फंसे नागरिकों का विवरण और उनका नाम उत्तराखंड राज्य एवं यूक्रेन में पता, मोबाइल नम्बर, ई मेल, पासपोर्ट नम्बर इत्यादि प्राप्त कर तत्काल प्रेषित करें। ताकि उनकी सुरक्षा के सम्बंध में विदेश मंत्रालय, भारत सरकार के माध्यम से अग्रेत्तर आवश्यक कार्यवाही की जा सके।

सरकार ने कहा कि सभी नागरिकों से अनुरोध है कि अगर यूक्रेन में आपका कोई परिजन अथवा संबंधी/परिचित है तो आप उनके सम्बन्ध में 112 नम्बर पर सूचना दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here