UKD ने की भू-कानून लागू करने की मांग, SDM के माध्यम से सीएम को ज्ञापन

नरेन्द्रनगर : उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय सचिव सरदार सिंह पुंडीर के नेतृत्व में आज दल से जुड़े कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र नगर पहुंचकर पालिका के रामलीला मैदान में सभा आयोजित करने के बाद शहर के मुख्य मार्गों पर जुलूस निकाला और तहसील में पहुंचकर उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्र के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया.

ज्ञापन की प्रमुख मांगों में पड़ोसी राज्य हिमाचल की तर्ज पर उत्तराखंड में सशक्त भू कानून लागू करने तथा भारतीय संविधान के अनुरूप 1947 को कट ऑफ डेट मानते हुए यहां के मूल निवासियों को मूल निवास प्रमाण पत्र जारी करने की ये दो प्रबल मांगे शामिल हैं.

पालिका की रामलीला मैदान में आयोजित सभा में दल के केंद्रीय सचिव सरदार सिंह पुंडीर ने भाजपा और कांग्रेस पर इस प्रदेश को बारी-बारी से लूटने का आरोप लगाया, कहा पूजी पतियों के झांसे में आकर यहां के भोले-भाले लोग ओने-पौने दामों पर अपनी जमीन को बेचकर इस प्रदेश से बेदखल होते जा रहे हैं, और भविष्य में भयावह स्थिति पैदा होने वाली है, उन्होंने इसके लिए भाजपा और कांग्रेस जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने ऐलान किया कि जब तक ये दोनों मांगें नहीं मानी जाती उक्रांद चैन से बैठने वाला नहीं है. कहा कि इन दोनों मांगों को मनवाने के लिए उत्तराखंड क्रांति दल आंदोलन कि किसी भी सीमा तक जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here