कोविड कर्फ्यू के बाद फिर खुला आधार सेंटर, अब आसानी से कराएं काम

uidai aadhar center in dehradun

 

देहरादून और आसपास के लोगों को आधार बनवाने या उसमें कोई सुधार कराने के लिए अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। देहरादून में UIDAI का अपना पहला आधार सेवा केंद्र फिर से सुचारू तौर पर काम करने लगा है। ये सेंटर निरंजनपुर, जीएमएस सेंटर स्थित एडी टॉवर में है। पिछले कुछ दिनों से कोविड कर्फ्यू के चलते इसका संचालन सुचारू रूप से नहीं हो पा रहा था।

सेंटर इंचार्ज आदित्य शुक्ला के अनुसार अब आधार सेंटर में सभी सुविधाएं सुचारू रूप से शुरु हो चुकी हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सेंटर पर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। सेंटर पर आने वाले लोगों के हाथों को सैनिटाइज कराने के साथ ही उनका तापमान भी नोट किया जा रहा है। सेंटर में बैठने की व्यवस्था भी इसी हिसाब से बनाई गई है।

अत्याधुनिक सेंटर, आसान काम
ये पूरा सेंटर अत्याधुनिक तकनीक से लैस है। आमतौर पर सीएससी में सामने आने वाली समस्याओं से यहां आपका सामना नहीं होगा। ये पूरा सेंटर पासपोर्ट सेवा केंद्र की तर्ज पर होने का एहसास कराता है। हर एक काम के लिए अलग स्टाफ नियुक्त किया गया है। ऱोजाना तकरीबन 1000 आधार से जुड़े आवेदनों को पूरा करने के लिए लिहाज से इस सेंटर को तैयार किया गया है। नागरिकों की सुविधा के लिए इस सेंटर पर हेल्प डेस्क बनाई गई है।

कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं
देहरादून के निरंजनपुर, जीएमएस रोड स्थित आधार सेवा केंद्र में आधार से जुड़े सभी काम हो रहें हैं। मसलन आधार में पता अपडेट कराना, मोबाइल नंबर, ईमेल या फिर फोटो या बॉयोमेट्रिक अपडेट कराने तक के सभी काम किए जा रहें हैं। नाम, लिंग और जन्म तिथि में बदलाव भी यहां कराया जा सकता है। इसके साथ ही यहां UIDAI द्वारा निर्धारित शुल्क ही लिया जा रहा है। कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

इस दिन रहेगा बंद
आधार सेवा केंद्र सप्ताह के पांच दिन खुला रहेगा। कोविड कर्फ्यू को देखते हुए शनिवार और रविवार को सेंटर बंद रहेगा। इसके साथ ही सेंटर सुबह आठ बजे से शाम 5.30 तक खुला रहेगा। आप UIDAI की साइट से अपना अप्वाइंटमेंट बुक करके भी आ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here