उत्तराखंड : चालक को बंधक बनाकर लूट लिया था ट्रक, आरोपी गिरफ्तार

उधम सिंह नगर : किच्छा के पुलभट्टा थाना क्षेत्र से पिछले साल 11 दिसम्बर को एक चालक को बंधक बनाकर ट्रक लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था. पुलिस ने लूट का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, साथ ही ट्रक को भी बरामद कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी को पुलिस द्वारा कोर्ट में पेश किया जा रहा है. मामले में अभी तक एक आरोपी फरार चल रहा है. आरोपी की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम लगातार यूपी में दबिश दे रही है.

एसएसपी दलीप सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि ट्रक लूट को लेकर पैसों की लेनदेन की बात सामने आई है. मामले में लूट का ट्रक व एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने दो सौ किलोमीटर तक पांच सौ सीसीटीवी कैमरे खंगाले. पुलिस ने 51 दिन में लूट का खुलासा कर दिया.पुलिस के मुताबिक 12 दिसम्बर को पीलीभीत शेरामाउ निवासी संतोख सिंह ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि पुलभट्टा 11 दिसम्बर की रात 10 बजे जब वह सो रहा था, तभी एक शख्स ने पाना मांगने के बहाने से खिड़की खुलवाई. जैसे ही उसने खिड़की खोली उसका साथी और वह गाड़ी में घुस आया. उन्होंने चालाक को यूपी के हाफिजगंज में हाथ पांव बांधकर फेंक दिया. तहरीर के बाद थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की दलीप सिंह ने बताया कि उनके निर्देश पर तीन टीमों का गठन किया गया. सीसीटीवी में ट्रक लखीमपुर को ले जाते हुए दिखाई दिया. जांच के दौरान वादी संतोख सिंह का लखीमपुर खीरी निवासी सुरजीत सिंह से पैसे को लेकर विवाद चल रहा था।

पुलिस ने सुरजीत सिंह से सख्ती से पुछताछ की तो, उसके बताया कि अपने साथी गुरुचरण सिंह निवासी लखीमपुर खीरी उत्तरप्रदेश के साथ मिल कर लूट की वारदात को अंजाम दिया है. आरोपी की निशानदेही पर टीम द्वारा लूटा हुआ ट्रक को खमरिया ऐरी लखीमपुर से बरामद कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here