ये क्या, एक ही नंबर के दो टेंपो ट्रैवलर? चमोली पुलिस ने ऐसे पकड़ा

चमोली पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। चमोली पुलिस ने एक ही नंबर पर अलग अलग गाड़ियों को सड़कों पर उतारने के बड़े गोरखधंधे का खुलासा किया है। पुलिस ने एक ही नंबर की दो टेंपो ट्रैवेलर को बरामद किया है।

दरअसल इन दिनों उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। बड़ी संख्या में इन यात्रियों के वाहन भी राज्य में पहुंच रहें हैं।

उत्तराखंड पुलिस इन यात्रियों के पंजीकरण के साथ साथ वाहनों का भी डेटा कलेक्ट कर रही है। इसके साथ ही गाड़ियों की तलाशी और उनके कागजात भी जांचे जा रहें हैं। इसी दौरान चमोली पुलिस को जानकारी मिली कि एक ही नंबर के दो वाहन जोशीमठ से बद्रीनाथ धाम के लिए निकले हैं। सूचना मिलनेपर एसपी चमोली श्वेता चौबे ने पुलिस फोर्स को दोनों वाहनों की तलाश के निर्देश दिए।

बहुत दुखद खबर। ‘चैता की चैत्वाली’ के संगीतकार गुंजन डंगवाल का निधन, सड़क दुर्घटना में गई जान

यातायात निरीक्षक कैलाश चंद्र शर्मा व उनकी टीम ने बद्रीनाथ धाम से माणा तक सभी वाहनों की चेकिंग शुरू की।  एक टैम्पो ट्रैवलर वाहन को माणा रोड व दूसरे टैम्पो ट्रैवलर वाहन को माणा के एक पार्किंग स्थल से बरामद कर लिया गया। पुलिस को दोनों वाहनों पर एक ही पंजीकरण संख्या PB 01A 3355 की नंबर प्लेट लगी हुई थी।

पुलिस ने दोनों गाड़ियों के ड्राइवरों से पूछताछ की तो शुरुआत में दोनों ही गाड़ियों के ड्राइवरों ने अपनी अपनी गाड़ियों के कागजात को सही बताया लेकिन पुलिस ने जब अपनी तहकीकात शुरु की तो पूरे फर्जीवाड़े पर से पर्दा उठ गया। पुलिस को एक गाड़ी के कागजात के फर्जी होने का पता चला। पुलिस ने एक चालक रमेश कुमार और उसके मालिक चरणजीत सिंह के खिलाफ बद्रीनाथ थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस को आशंका है कि ये कोई बड़ा गैंग है जो गाड़ियों के फर्जी नंबर प्लेट बनाकर गाड़ियों को चार धाम यात्रा पर भेज रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here