पौड़ी हादसे में 25 की मौत, कई घायल, ओवरटेक के बाद खाई में गिरी थी बस

pauri bas accident update

पौड़ी हादसे में मरने वालों का आंकड़ा 25 तक पहुंच गया है। हादसे में 21 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा। एसडीआरएफ की कई टीमों ने राहत और बचाव कार्य में हिस्सा लिया।

आपको बता दें कि हरिद्वार के लालढांग से पौड़ी जिले के कांडा गांव जा रही बरात की बस के बीरोंखाल सिमड़ी बैंड के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में गिर गई थी। इस दुर्घटना के बाद चीख पुकार मच गई थी। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। इसी के साथ एसडीआरएफ की कई टुकड़ियों को मौके पर रेस्क्यू के लिए भेजा गया था।

रात भर चले रेस्क्यू के बाद पुलिस ने 25 लोगों की मौत की खबर दी है। जबकि 21 लोगों को घायलावस्था में बाहर निकाला गया है। इन्हे अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

सीएम धामी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। सीएम धामी खुद भी आपदा कंट्रोल रूम में रात में भी मौजूद रहे और राहत कार्यों का जाएजा लेते रहे।

बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बस ने दूल्हे की कार को ओवरटेक किया था। इसी ओवरटेक के बाद बस का नियंत्रण खो गया और बस खाई में गिर गई। दूल्हे की कार के ड्राइवर ने बताया कि वो बस के आगे आगे चल रहा था। कार में दूल्हा, दूल्हे की भाभी और बहन के साथ पंडित सवार थे। दुल्हन के गांव कांडा से लगभग एक किमी पहले ही कार के आगे एक सांप आ गया। दूल्हे की कार के चालक ने सांप को देखकर ब्रेक लगा दिए। दूल्हे की कार के पीछे चल रही बस के ड्राइवर ने बस को रोकने की जगह कार को तेजी से ओवरटेक किया और इसके बाद बस खाई में जा गिरी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here