देहरादून : तो सीज कर दिए जाएंगे ई-रिक्शा और विक्रम, कार्रवाई की तैयारी में परिवहन और पुलिस विभाग

देहरादून : देहरादून शहर में लोगों को बाजार आने-जाने की सुविधा प्रदान करने के लिए ई-रिक्शों का संचालन शुरु किया गया था इनके लिए मार्ग भी तय किए गए थे लेकिन अब ये ई-रिक्शा यातायात व्यवस्था को बाधित करने का काम कर रहे हैं जिनपर अब परिवहन विभाग और पुलिस कार्रवाई करने की तैयारी में है। जी हां बता दें कि दोनों टीमें ई-रिक्शा चालकों की संयुक्त चेकिंग करेगी। आपको बता दें कि आरटीओ ने ई-रिक्शा संचालकों को शहर में तय 31 मार्ग पर ई-रिक्शा संचालन की हिदायत दी है लेकिन ये ई-रिक्शा खई प्रतिबंधित मार्ग पर दौड़ रहे हैं जिन पर अब कार्रवाई होगी।

ई-रिक्शा के लिए 31 मार्ग किए थे तय 

आपको बता दें कि ई-रिक्शा को शहर के मुख्य मार्गों पर प्रतिबंधित किया गया है लेकिन तब भी ई-रिक्शा चालक मुनाफा कमाने के लिए इनके पहिए जहां मर्जी घुमा रहे हैं जिससे यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है। डेढ़ साल पहले फरवरी में सरकार की ओर से डीआइजी ट्रैफिक केवल खुराना की अध्यक्षता में गठित समिति ने ई-रिक्शा के लिए 31 मार्ग तय किए थे। समिति ने आदेश दिया था कि शहर के बीच में ई-रिक्शा के संचालन पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा लेकिन इसका पालन नहीं किया जा रहा है।

सिटी बस संचालकों ने दी हड़ताल की चेतावनी

बता दें कि दूसरी ओर सिटी बस संचालकों ने अवैध तरीके से दौड़ रहे ई-रिक्शा व विक्रमों पर कार्रवाई के लिए हड़ताल की चेतावनी दी है जिसके बाद परिवहन विभाग की आंख खुली और उन्होंने चेकिंग कर नियम तोड़ने वाले ई-रिक्शा चालकों पर कार्रवाई की तैयारी कर ली है। ऐसे में वह फुटकर सवारी नहीं बैठा सकते, पर पूरे शहर में विक्रम जगह-जगह रुककर सवारी बैठाते हैं। आरटीओ सैनी ने परिवहन व यातायात नियम तोड़ने वाले विक्रमों और ई-रिक्शा पर बुधवार से सात दिन अभियान चलाकर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here