उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, आग बुझाने गए दो वनकर्मियों की मौत

पौड़ी: गढ़वाल वन प्रभाग की पोखड़ा रेंज में जंगलों में भीषण आग लगी हुई है। आग को बुझाने के दौरान दो वन कर्मियों की मौत हो गई। यह हादसा कोटद्वार श्रीकोट में उस वक्त हुआ जब दो वनकर्मी जंगल की आग बुझाने के दौरान चट्टान से गिर गए। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मामला बुधवार का है। पोखड़ा रेंज के अंतर्गत श्रीकोट के जंगलों में आग की सूचना पर रेंज कार्यालय से वन कर्मियों की एक टीम आग बुझाने के लिए गई थी।

टीम में वन दरोगा दिनेश लाल और वनरक्षक हरिमोहन भी शामिल थे। दोपहर करीब 12 बजे टीम ने जंगल में प्रवेश किया। इस दौरान टीम के अन्य सदस्य आगे निकल गए, जबकि दिनेश लाल व हरिमोहन पीछे रह गए। आग बुझाने के बाद वापस लौटी टीम के अन्य सदस्यों ने जब दोनों को अपने साथ नहीं पाया तो उन्होंने दिनेश लाल के मोबाइल पर संपर्क कर उनकी स्थिति जानने का प्रयास किया। मोबाइल पर घंटी गई लेकिन, दिनेश लाल ने फोन नहीं उठाया। हरिमोहन को भी फोन किया।

उन्होंने ने भी कोई जवाब नहीं दिया। अनहोनी की आशंका में सभी कर्मी अपने साथियों को ढूंढते हुए वापस आने लगे, जहां रास्ते में उन्हें दिनेश लाल का बैग पड़ा दिखाई दिया। इसके बाद उनको खोजने काम किया गया। घायल दिनेश लाल को नौगांवखाल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डाॅक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। जबकि हरिमोहन की मौके पर ही मौत हो चुकी थीए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here