देहरादून में डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक, पढ़ लीजिए पूरा प्लान

traffic divert in dehradun उत्तराखंड में 29 नवंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरु हो रहा है। ऐसे में देहरादून वालों को सड़कों पर ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ सकता है। सत्र को देखते हुए कई स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्ट कर रखा है।

खास तौर पर विधानसभा के आसपास  के लोगों के लिए दिक्कतें होंगी। रिस्पना पुल के आसपास भी बैरिकेड्स लगाए जा रहें हैं।

इस तरह से रहेगा रूट डायवर्ट

भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

देहरादून से हरिद्वार/ऋषिकेश/टिहरी/चमोली जाने वाले वाहनों को नेहरू कॉलोनी/फव्वारा चौक से पुलिया नंबर छह की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

धर्मपुर चौक से आईएसबीटी की ओर जाने वाले वाहनों को माता मंदिर मार्ग होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आईएसबीटी की ओर भेजा जाएगा।

मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड और लाडपुर-सहस्त्रधारा क्रॉसिंग-आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर भेजे जाएंगे।

मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन जोगीवाला से छह नंबर पुलिया से नेहरू कॉलोनी, आराघर, ईसी रोड होते हुए देहरादून भेजे जाएंगे।

प्रत्येक संभावित जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से शुरू होगा और इनमें आने वाले वाहन भी बन्नू स्कूल में ही पार्क किए जाएंगे।

जुलूस के बन्नू स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर आने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की ओर भेजा जाएगा।

इसके साथ ही पुलिस ने कई सड़कों पर बैरिकेड्स भी लगा दिए हैं।

प्रगति विहार बैरियर, शास्त्रीनगर बैरियर, बाईपास रोड बैरियर, डिफेंस कॉलोनी बैरियर, विधानसभा तिराहा पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here