राजनीति से आज की सबसे बड़ी खबर, सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

Andhra Pradesh cabinet reshuffle: All ministers submit resignation to CM Jaganmohan Reddy

 

राजनीति में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। कोई हारकर भी जीत जाता है और कोई जीतकर भी हारा हुआ महसूस करता है। राजनीति में जाना ना आसान है और ना जीतना और ना टिके रहना। .ये हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि देश की राजनीति से आज की सबसे बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि खबर आंध्र प्रदेश में सभी 24 मंत्रियों ने कैबिनेट की एक बैठक में मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी को इस्तीफा सौंप दिया है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सीएम जगन मोहन रेड्डी अपने मंत्रिमंडल का पुनर्गठन करने वाले हैं. नए मंत्रिपरिषद का गठन 11 अप्रैल को किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम जगन मोहन रेड्डी  मंत्रिमंडल में नए चेहरों को जगह देंगे और साथ ही आपको बता दें कि सीएम रेड्डी ने जब 30 मई, 2019 को मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था, वो तभी ये बात पहले ही मंत्रियों को साफ कर चुके थे वो ढाई साल बाद अपने मंत्रिमंडल को पूरी तरह बदल देंगे और नए लोगों को मौका देंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वर्तमान मंत्रिमंडल ने 8 जून, 2019 को शपथ ली थी और इन मंत्रियों को 8 दिसंबर, 2021 तक पद पर रहना था. लेकिन कोरोना के कहर के कारण कैबिनेट पुनर्गठन को सीएम ने टाल दिया गया था. मुख्यमंत्री ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह उगादी  यानी की 2 अप्रैल को पड़ने वाले तेलुगु नव वर्ष दिवस और फिर नए जिलों के गठन के बाद मंत्रिमंडल के पुनर्गठन का काम करेंगे. राज्य में 4 अप्रैल को 13 नए जिलों का गठन किया गया था, अब प्रदेश में जिलों की कुल संख्या 26 हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here