सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा ये व्यक्ति, दोनों हाथ न होने के कारण जांघ पर लगवाई वैक्सीन

झारखंड के चाईबासा निवासी एक व्यक्ति सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। जिसके जज्बे की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। आप देखसकते हैं कि व्यक्ति के दोनों हाथ नहीं है और इसी कारण वो चर्चाओं में है। ये तो सबने देखा कि वैक्सीनेशन के दौरान लाखों लोग अपनी बाजुओं में वैक्सीन लगवाने के दौरान फोटो खींचकर सोशल मीडिया में डाल रहे हैं लेकिन उनके सिर्फ दोस्त और परिचित ही उनकी फोटो को लाइक कररहे हैं लेकिन ये व्यक्ति तोसोशल मीडिया पर ट्रेंड कररहा है।

दरअसल इस शख्स के दोनों हाथ ही नहीं थे। इसलिए इन्होंने अपनी जांघ पर वैक्सीन का टीका लगवा कर समाज में वैक्सीन की डोज लेने से हिचक रहे लोगों को एक बड़ा संदेश दिया है। इस शख्स का नाम है गुलशन लोहार और यह चाईबासा के रहने वाले हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चाईबासा के रहने वाले गुलशन ने दोनों हाथ न होने के बावजूद भी साहस का परिचय दिया और वह हेल्थ केयर सेंटर में जाकर जांघ में टीका लगवाया। अच्छी बात यह रही कि वैक्सीन लेने के बाद उन्हें कोई साइड इफेक्ट भी नहीं हुआ। बता दें कि गुलशन, दोनों हाथ नहीं रहने के बावजूद भी कंप्यूटर सीख रहे हैं। दरअसल, जब वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने के लिए गुलशन पहुंचे तो उनके दोनों हाथों को न देखकर सभी हैरान रह गए कि आखिर इन्हें टीका कैसे दिया जाए। मगर गुलशन ने ही एक कदम आगे बढ़कर इसका रास्ता सुझाया और कहा कि उन्हें जांघ पर वैक्सीन लगाई जाए। वैक्सीन लेने के बाद उन्होंने किसी तरह की परेशानी की शिकायत नहीं की है। गुलशन के इस कार्य को ही सोश्ल मीडिया पर जमकर सराहना मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here