ये तो हद ही हो गई : उत्तराखंड में एक युवक ने 13 साल में पूरी की MBBS की पढ़ाई

श्रीनगर : उत्तराखंड से एक हैरान कर देने वाला और छात्रों को परेशान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल उत्तराखंड में एक युवक ने अपनी MBBS की पढ़ाई 13 साल में पूरी की। इससे विभाग और कॉलेज समेत मेडिकल के छात्र-छात्राओं में हैरानी छाई है। वहीं 13 साल की पढ़ाई पूरी करने के बाद छात्र ने हाल ही में इंटर्नशिप पूरी की और उसे सरकारी अस्पताल में डॉक्टर के पद पर नियुक्ति मिली है।

मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में साल 2008 के बैच में एक युवक ने एमबीबीएस कोर्स में प्रवेश लिया था। बता दें कि एमबीबीएस का कोर्स वैसे साढ़े 5 साल का होता है। लेकिन यह युवक तय समय के कई साल बाद तक भी कोर्स पूरा नहीं कर पाया। उस समय कोर्स के लिए समय सीमा तय न थी जिस कारण कॉलेज प्रशासन युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पाया। हालांकि आखिरकार 2021 में युवक ने एमबीबीएस का कोर्स पूरा करने में सफलता हासिल की और अब इंटर्नशिप पूरी होने के बाद उसे हाल ही में उसे एक सरकारी अस्पताल में संविदा डॉक्टर के रूप में नियुक्ति दी गई है।

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में ही दो अन्य युवक भी दशक से ज्यादा समय से डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे हैं। इन दोनों का कोर्स अभी पूरा नहीं हो पाया है। इनमें से एक युवक ने 2009 बैच में एडमिशन लिया था जबकि एक ने 2010 बैच में प्रवेशलिया था। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने पूछने पर बताया कि कॉलेज में 13 साल से पढ़ रहे युवक ने हाल में एमबीबीएस कोर्स पूरा किया है। उन्होंने स्वीकार किया कि दो अन्य छात्र लंबे समय से पढ़ रहे हैं। दोनों का कोर्स अभी पूरा नहीं हो पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here