इस लड़की ने ट्विटर पर रक्षा मंत्री से मांगी ये पहाड़ी टोपी, CM ने ऐसे दिलवाई

 

शिमला: हिमाचली टोपी आज एक ब्रांड बन चुकी है। कई तरह के डिजाइन में बनी हिमाचली टोपी देश के लगभग सभी राज्यों में मिल जाएगी। नेता से लेकर अभिनेता तक हिमाचल की टोपी का पहनना अपनी शान समझते हैं। उसका सबसे बड़ा कारण हिमाचल के लोगों और सरकार का अपनी संस्कृति के प्रति रुझान और लगाव है। वो खुद भी अपने ही राज्य की टोपी पहनना पसंद करते हैं। उसका ताजा उदाहरण यह है कि हिमाचल की लड़की ने राजस्थानी टोपी की डिमांड रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से कर डाली।

जयपुर की एक युवती ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को ट्वीट कर हिमाचली टोपी की मांग की। ट्विटर पर राजनाथ सिंह को हिमाचली टोपी पहने देखकर जयपुर की अंशु ने उनसे टोपी की इच्छा जताई तो हिमाचल के सीएम कार्यालय ने उसे टोपी देने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री के कार्यालय से संपर्क किया। अंशु नाम की लड़की ने ट्वीट कर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से हिमाचली टोपी की इच्छा व्यक्त की।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यालय से अंशु के बारे में मालूम किया गया कि उसका पता क्या है। शिमला से सीएम जयराम ठाकुर के कार्यालय के आईटी विभाग के अधिकारी किशोर शर्मा ने जयपुर में विष्णु लांबा को फोन किया। जयपुर में यह टोपी मिल गई। इस हिमाचली टोपी को उसे उपलब्ध करवाई गई। अंशु ने ट्विटर पर इसका धन्यवाद भी किया है। इसके साथ ही उन्होंने हिमाचली टोपी पहने अपने फोटो भी शेयर किए हैं।

अंशु ने तरू सखी नाम से बनाए ट्विटर हैंडल में ट्वीट कर लिखा है…सच में आप महान हो जयराम ठाकुर सर। मेरे पिता के निधन के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि मैंने किसी चीज की इच्छा की और तुरंत मिल गई। संजय स्वदेश ने टोपी की मेरी इच्छा को पहुंचाया और आपके कार्यालय से आज पार्सल प्राप्त हुआ। खुशी का ठिकाना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here