उत्तराखंड : इस दिन होगी ये परीक्षा, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड


देहरादून: युवाओं को लंबे समय से इस परीक्षा का इंतजार था। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर परीक्षा की डेट घोषित कर दी गई है। राज्य सिविल अधीनस्थ सेवा की प्रीलिम्स परीक्षा 3 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। इसके लिए प्रदेश भर में परीक्षा केंद्र निर्धारित किए जाएंगे। उम्मीदवार 16 मार्च से परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट http://ukpsc.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट की होम पेज पर News Letter पर क्लिक करें, अब उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारम्भिक परीक्षा-2021 में श्रुतलेखक के सम्बन्ध में विज्ञप्ति (08-03-2022)” के लिंक पर जाएं। यहां के लिंक पर क्लिक करें। अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें, एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें। परीक्षा के लिए जारी नोटिस यहां क्लिक करके देखें।

एग्जाम पैटर्न

उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा 2021 अधिसूचना के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी जिसमें 2-2 घंटे को दो पेपर होंगे। पहला पेपर सामान्य अध्ययन का होगा और इसमें 150 प्रश्न होंगे। वहीं, दूसरा पेपर सामान्य बुद्धिमत्ता परीक्षा का होगा और इसमें 100 प्रश्न होंगे. प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here