बड़ी खबर। इन प्रमोटेड IAS अफसरों को बैच एलॉट हुए, DM बनने का रास्ता साफ

उत्तराखंड में अफसरशाही से जुड़ी एक बड़ी खबर है। हाल ही में प्रमोट होकर IAS बनने वाले अफसरों को बैच एलाट कर दिए गए हैं। इन अफसरों में उत्तराखंड के सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी का नाम भी शामिल है। बैच एलाटमेंट के बाद अब इन अफसरों को जिलों में डीएम के पद पर भी नियुक्ति दी जा सकती है।

केंद्र सरकार के कार्मिक व प्रशिक्षण विभाग (Dopt) के अनुसार पांच अफसरों को 2016 का बैच एलाट किया गया है। अब ये 2016 बैच के IAS अफसर कहे जाएंगे। इसी बैच में सूचना महानिदेश बंशीधर तिवारी शामिल हैं।

वहीं चार अफसरों को 2010 का बैच एलाट किया गया है। इन अफसरों को 2010 का IAS अफसर कहा जाएगा। इसके अलावा भी अन्य अफसरों को अन्य वर्षों का बैच एलाट किया गया है।

योगेंद्र सिंह यादव, उदय राज, डीके तिवारी, उमेश पांडेय को 2010 का बैच दिया गया है। ललित मोहन रयाल और कमरेंद्र सिंह को 2011 बैच एलाट हुआ है। आनंद श्रीवास्तव और हरीश कांडपाल को 2013, संजय कुमार को 2014, नवनीत पांडेय को 2015, मेहरबान सिंह बिष्ट, आलोक पांडेय, बंशीधर तिवारी, रुचि मोहन रयाल और झरना कमठान को 2016 का बैच आवंटित किया गया है। अब ये प्रमोटी IAS जिलों में जिलाधिकारी के पद पर नियुक्ति पा सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here