ये हैं IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा

मुंबई : IPL के 14वें सीजन की नीलामी शुरू हो गई है. नीलामी में स्टीव स्मिथ को 2.20 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने और ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में आरसीबी ने खरीदा है. इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ डेविड मलान को पंजाब किंग्स ने 1.50 करोड़ में खरीदा. मलान मौजूदा वक्त में टी-20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ हैं.

साउथ अफ्रीका के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा है. इससे पहले आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में युवराज सिंह (16 करोड़) बिके थे. भारत के युवा हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे को राजस्थान रॉयल्स ने 4.40 करोड़ रुपये में खरीदा है. शिवम आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे. शिवम भारत के लिए एक वनडे और 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

ग्लैंड के स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने सात करोड़ रुपये में खरीदा है. मोईन आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे, लेकिन अब वह एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेलते दिखेंगे. बांग्लादेश के स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.20 करोड़ में खरीदा है. शाकिब पिछले साल इस लीग का हिस्सा नहीं थे. शाकिब का बेस प्राइज़ दो करोड़ रुपये था. करुण नायर, केदार जाधव, जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स जैसे बड़े खिलाड़ियों को नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला है. हालांकि, अभी वे दूसरे सेट में बिक सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here