उत्तराखंड : ये 4 दोस्त, दिन में रखते थे नजर, रात को माल साफ


देहरादून: पुलिस के लाख दावों के बाद भी बदमाश घटनाओं को लबातार अंजाम देते आ रहे हैं। ऐसे ही एक गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। रायपुर पुलिस ने दो चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से पुलिस ने एक लाख 74 हजार की नकदी और दो बाइक बरामद की है। आरोपी दिन के समय दुकानों की रैकी करते हैं और रात को मौका देकर ताला तोड़कर चोरी करते थे। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

थानाध्यक्ष रायपुर थाना अमरजीत सिंह ने बताया कि 16 दिसंबर को सुनील कोठारी निवासी ग्राम व पोस्ट नथुवावाला रायपुर देहरादून ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप लगाया कि 15 की रात को उनकी चक्की नं चार नियर युको बैंक रायपुर स्थित मेडिकल स्टोर का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी और दस्तावेज चोरी कर लिए। शिकायत के बाद तत्काल अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना के अनावरण के लिए एक टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा सबसे पहले मुखबिरों को सक्रिय किया गया।

इसके बाद घटनास्थल के आसपास और क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। फुटेज और मुखबिरों की सूचना पर टीम ने अगले ही दिन चार शातिरों राजेश सैन्तरी निवासी-सौडा सरोली डाबल रायपुर, नितिन शर्मा निवासी-ग्राम रांझावाला निकट कब्रिस्तान थाना रायपुर देहरादून सन्नी उर्फ विवेक निवासी-महाराणा प्रताप चौक थाना रायपुर व धीरज क्षेत्री उर्फ गोलू निवासी-ग्राम रांझावाला थाना को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से कुल एक लाख 74 हजार रुपये एक चाकू व घटना में प्रयुक्त दो बाइक भी बरामद की गई।

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ की में बताया कि चारों लोग दोस्त हैं। सभी थाना रायपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं। दिन में घूम-फिरकर चोरी किए जाने वाली दुकान को चिह्नित आसपास रैकी करते हैं। कहा कि सभी लोग स्थानीय हैं, इसलिए उन पर कोई शक भी नहीं करता। चोरी करने के बाद कुछ समय के लिए शहर छोड़कर दूसरे शहरों को चले जाते हैं। कुछ समय दूसरे शहरों मे रहकर आ जाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here