नैनीताल : महिला ने की पुलिस से अभद्रता, वर्दी उतरवा देने की दी धमकी, 6 करोड़ बताई कार की कीमत

नैनीताल : बाहरी राज्यों से उत्तराखंड घूमने आना लोगों का जारी है। हरियाणा से लेकर दिल्ली और यूपी-पंजाब से पर्यटक उत्तराखंड घूमने आ रहे हैं लेकिन कई जगहों पर पुलिस के साथ अभद्रता करने के मामले सामने आ रहे हैं। पुलिस पर्यटकों से कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के साथ ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील कर रही है तो पर्यटक उलटा पुलिस को ही धौंस दिखा रहे हैं। बता दें कि ताजा मामला नैनीताल का है जहां सरोवर नगरी घूमने आए पर्यटकों ने पुलिस के साथ अभद्रता की। पुलिस ने पर्यटकों से गाड़ी के शीशों में लगी काली फिल्म हटाने को कहा तो इस पर उनका पारा चढ़ गया। महिला पर्यटक ने पुलिस वालों का अपना रुतबा दिया और अभद्रता करते हुए कहा कि वो उनकी वर्दी उतरवा देगी। इतना ही नहीं महिला हाथापाई तक पर उतारु हो गई। वहीं मौके पर आला अधिकारी पहुंचे लेकिन मामला शांत न होने पर पर्यटकों को थाने लाया गया और महिला पर्यटक समेत 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

कार की कीमत बताते हुए दी हाथ ना लगाने की चेतावनी 

मिली जानकारी के अनुसार रविवार शाम तल्लीताल थाना एसआइ राजकुमारी सिंघानिया कांस्टेबल के साथ मालरोड पर चेकिंग कर रही थीं, तभी काली रंग की हिमाचल के नंबर की एक कार तल्लीताल की ओर से आती हुई दिखी। कार के शीशों पर काली फिल्म चढ़ी होने के कारण पुलिस ने उसे रोका और कार चालक से काली फिल्म उतारने को कहा। इस पर कार में बैठी महिाल का पारा चढ़ा गया। उसने पुलिस से जमकर अभद्रता की। महिला ने पुलिस को अपनी लग्जरी गाड़ी की कीमत ₹6 करोड़ बताते हुए हाथ ना लगाने की चेतावनी दी और अपशब्द कहते हुए पुलिस से हाथापायी करने लगी। जिससे मामला बिगड़ गया और इसकी सूचना अपने उच्च अधिकारियों को दी।

थाना अध्यक्ष से भी की बत्तमीजी

मौके पर तल्लीताल थाना अध्यक्ष विजय मेहता पहुंचे और महिला पर्यटक को समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने थानाध्यक्ष से भी जमकर अभद्रता की। स्थानीय लोगों ने भी उसे समझाने की कोशिश, लेकिन महिला पर्यटक और उसके साथियों ने भी लोगों को जमकर गालियां दी, जिसके बाद पुलिस इन्हें कोतवाली ले गई। कोतवाली पहुंचने पर भी पर्यटकों ने जमकर हंगामा काटा। पुलिस ने वाहन को सीज करते हुए गाड़ी में सवार चार पर्यटकों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने सहित सरकारी कर्मचारी को धमकी देने के आरोप मे मुकदमा दर्ज कर लिया।

एसओ विजय मेहता ने बताया कि बसंत विहार दिल्ली निवासी शिवम कुमार मिश्रा, संदीप लामा, विवेक और कानपुर निवासी स्मिता अग्निहोत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही वाहन सीज कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि इस मामले में पुलिस को यूपी के उच्च अधिकारियों से लेकर उत्तराखंड सचिवालय तक से फोन आए लेकिन पुलिस ने किसी की एक ना सुनी और मुकदमा दर्ज किया।ॉ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here