उत्तराखंड की इस विधानसभा सीट का सबसे पहले आएगा रिजल्ट, बस कुछ देर औऱ इंतजार

उत्तराखंड में आज मतगणना है। काउंटिंग 8 बजे शुरु हो जाएगी। प्रत्याशियों की दिलों की धड़कनें बढ़ी हुई है। प्रदेश की जनता टीवी पर नजर गढ़ाए बैठी है। किसकी जीत होगी किसे हार मिलेगी ये कुछ घंटे में पता चल जाएगा। खबर है कि सबसे पहले विकासनगर सीट का परिणाम घोषित हो सकता है क्योंकि वहां सबसे कम राउंड में काउंटिंग होगी। वहीं सबसे देरी से हरिद्वार की ज्वालापुर, भगवानपुर और रुड़की सीट का रिजल्ट आ सकता है।

आपको बता दें कि 11 बजे तक पता लगना शुरु हो जाएगी की राज्य में किसकी सरकार बन रही है। जबकि दोपहर बाद दो बजे तक चुनाव रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि परिणाम का समय वहां लगी टेबल पर करता है। मतगणना केंद्र पर विधानसभा वार कितने अधिक टेबल लगी हैं, साथ ही यह भी जरूरी हैं कि उस वहां कितने कम राउंड में मतगणना होनी है। इसके अलावा अगर किसी सीट पर पोस्टल बैलेट ज्यादा हैं तो भी समय लंबा खिंच सकता है।

आपको बता दें कि जहां कम बूथ होते हैं वहां उतने ही कम राउंड में मतगणना होगी। बात की जाए विधानसभा सीटों की तो राजपुर सीट पर ज्यादा टेबल लगीं हैं। यहां 14 टेबल लगी हैं, जबकि यहां 11 राउंड ही मतगणना होगी। इसी के साथ रामनगर, जसपुर, नानकमत्ता, विकासनगर, कैंट, देवप्रयाग, प्रतापनगर, टिहरी, लालकुआं, भीमताल,नैनीताल में भी 14 टेबल पर 11 राउंड में मतगणना होनी है. बता दें कि वहीं राजपुर सीट से सबसे ज्यादा पोस्टल बैलेट हैं। वहीं हरिद्वार में मतगणना केंद्र पर कम जगह होने के कारण 7-7 टेबल ही लगी हैं। यहां कारण है कि यहां रिज्ट सबसे देरी से आएगा। हरिद्वार की ज्वालापुर, भगवानपुर और रुड़की सीटों में 22-22 राउंड में काउंटिंग हो सकती है वहीं पिरान कलियर में भी 21 राउंड में मतगणना होने से रिजल्ट आने में देरी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here