दो बहनों का इकलौता फौजी भाई देश की रक्षा करते हुए शहीद, 10 को था जन्मदिन, आज आना था घर

देश के लिए एक और बुरी खबर है। बता दें कि दो बहनों का इकलौते फौजी भाई देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गया। ड्यूटी के दौरान वो पहाड़ से नीचे गिर गए और जवान की मौत हो गई। जानकारी मिली है कि आज ही के दिन जवान को घर छुट्टी आना था लेकिन इससे पहले ही मौत ने उसे गले लगा लिया और वो तिरंगे में लिपटा आया।

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के सीकर के दुगोली गांव का लाल भगवान राम नेहरा 7 दिसंबर को छुट्टी पर अपने गांव आने ही वाला था. मिली जानकारी के अनुसार जवान 4 दिसंबर को जम्मू कश्मीर के बारामूला में लक्ष्मीपुरा पहाड़ी पर आतंकियों की तलाश के एक अभियान में था। उसी दौरान अचानक पहाड़ी से गिर गया और मौके पर ही जवान की मौत हो गई। बारामुला में जवान के पोस्टमार्टम के बाद जवान का पार्थिव शरीर श्रीनगर एयरपोर्ट तक लाया गया और वहां से अब शव को हवाई जहाज से दिल्ली एयरपोर्ट ले जाया जाएगा। वहां से पार्थिव देह को सम्मान पूर्वक उसके गांव लाया जाएगा। तथा राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बता दें कि जवान दो बहनों का इकलौता भाई था. शहीद जवान का 5 साल का एक बच्चा भी है। जवान की शहादत से घर में कोहराम मचा हुआ है। माता -पिता और पत्नी का रो- रो कर बुरा हाल है। गांव में शोक की लहर है। जानकारी मिली है कि जवान ने आज ही के दिन 7 दिसंबर को छुट्टी पर आना था। 10 दिसंबर को जवान का जन्मदिन था और 11, 12 दिसंबर को भांजे की शादी में शामिल होना था लेकिन जवान ताबूत में तिरंगे में लिपटा आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here