पाबौ में हुई बुजुर्ग महिला की हत्या का खुलासा, गांव का ही युवक निकला हत्यारा

पौड़ी गढ़वाल के पाबौ क्षेत्र में बीते दिन हुई बुजुर्ग महिला की हत्या का खुलासा हो गया है। बता दें कि पुलिस ने हत्या के आऱोप में गांव के ही एक 24 साल के युवक को गिरफ्तार किया। आरोपी नोएडा में नैकरी करता था जो की आर्थिक तंगी से गुजर रहा था और इसी के चलते उसने हत्या को अंजाम दिया। बता दें कि पुलिस ने इस कार्रवाई को 24 घंटे के अंदर अंजाम दिया।
आपको बता दें कि 22 दिसंबर को बसन्त सिंह रावत पुत्र मगन सिंह रावत ग्राम पोस्ट साँकरसैंण, पट्टी बाली कण्डारस्यूँ, पौड़ी ने फोन कर चौकी प्रभारी सूरत शर्मा को सूचना दी कि उनके गाँव बगड़ में एक बुजुर्ग महिला सावित्री देवी (78) की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। इस सूचना पर क्षेत्राधिकारी सदर समेत प्रभारी निरीक्षक पौड़ी, थानाध्यक्ष पैठाणी, चौकी प्रभारी पाबौ पुलिस बल के मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। इस घटना के सम्बन्ध में मृतिका के बेटे बलबीर सिंह ने पौड़ी कोतवालीं पर सबसे पहले सूचना रिपोर्ट दर्ज कराय। मृतका के बेटे ने पुलिस को बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी मां की हत्या कर दी और साथ ही घर से गहने व नगदी चोरी कर ली।
पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु की। बीते दिन 23 दिसंबर को उक्त अभियोग में संलिप्त आरोपी नवीन रावत को पाबौ से सतपुली जाने वाले मार्ग के पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह नोएडा में मजदूरी का काम करता है, जिसकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। घटना से एक दिन पहले जंगल के रास्ते से अपने गाँव बगड़ आया। आरोपी को पहले से पता था कि उसकी बुजुर्ग दादी घर में अकेली रहती है। जिसके चलते उसने दिन में मौका पाकर घर में लूट के इरादे से घुसा। इस दौरान बुजुर्ग महिला सावित्री देवी ने उसे रोका तो उसने सामने पड़े डंडे से सावित्री देवी के सर पर वार कर लूट करके फरार हो गया। गिरफ्तार आरोपी को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज गया है।
आरोपी का नाम पता
1. नवीन रावत पुत्र बिक्रम सिंह रावत निवासी ग्राम बगड़, चौकी पाबौ, थाना पौड़ी, जनपद पौड़ी गढ़वाल (उम्र- 24 वर्ष)
बरामदगीः-
1. 92,470 रुपये
2. 3 हार पीली धातु के
3. सोने की नाक की लोंग
4. 1 अंगूठी पीली धातु की
5. 1 बुलाक पीली धातु की
6. 3 बच्चों के चांदी के कड़े
7. 2 जोड़ी चांदी की पायल
कीमत लगभग 2,50,000 रुपये
कुल धनराशि 3,42,470 रुपये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here