40 मिनट में पूरा होगा पिथौरागढ़-पंतनगर तक का सफर, शुरु होने जा रही है हेली सेवा

रुद्रपुर : पंतनगर एयरपोर्ट और पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट के बीच हेली सेवा शुरू हो जाएगी वो भी अक्टूबर से। बता दें कि यात्री मात्र 40 मिनट में सफर तय कर सकेंगे। पवन हंस लिमिटेड की ओर से हेली सेवा शुरू की जाएगी। यह सेवा रविवार को छोड़कर अन्य दिनों चालू रहेगी। 1 सप्ताह में तिथि तय होने की उम्मीद है।

बता दें कि उधमसिंह नगर, देहरादून, हरिद्वार को छोड़कर अन्य सभी पहाड़ी जिलें हैं। पिथौरागढ़, जैसे जिलों में सफर करने में कई घंटे लग जाते हैं। इस बीच रास्ते में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जान खतरे में डालनी पड़ती है। बारिश में तो खतरा और बढ़ जाता है। वहीं बात करें हेली सेवा की तो हेलीकाप्टर से सफर करने पर करीब 40 मिनट का समय लगेगा। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की क्षेत्रीय उड़ान योजना शुरू की गई है, जिससे लोग कम समय में आसानी से गंतव्य तक सफर कर सकें। इसी योजना के तहत पंतनगर व पिथोरागढ़ के बीच हेली सेवा शुरू की गई थी

आपको बता दें कि ये प्लान पिछले साल से शुरु करने का था लेकिन कोरोना के कारण इसकी शुरुआत नहीं हो पाई। ये सेवा स्थगित कर दी गई थी। अब जब कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो गया है और खत्म होने की कगार पर है तो ये सेवा फिर शुुरू होने जा रही है। कब से उड़ान भरी जाएगी, कितना किराया होगा और कितने दिन चलेगा, यह सब एक हफ्ते के अंदर फाइनल हो जाएगा। 7 सीटर हेलीकाप्टर होगा, जिसमें 6 सीटों पर यात्री सफर कर सकेंगे। पंतनगर एयरपोर्ट के निदेशक राजीव पुनेठा ने बताया कि अगले माह हवाई सेवा शुुरू हो सकती है। इसकी तिथि एक सप्ताह में तय हो जाएगी। रविवार को छोड़कर अन्य दिनों में संचालित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here