देश के पहले सीडीएस स्‍व. बिपिन रावत की जयंती आज, उत्तराखंड कर रहा याद

देश के पहले सीडीएस जनरल स्‍व. बिपिन रावत की जयंती पर बुधवार को उत्‍तराखंड समेत पूरे देश ने हीरो को याद किया। प्लेन हादसे में पत्नी और कई अधिकारियो कर्मचारियों समेत शहीद हुए बिपिन रावत से दुश्मन देश थर्राता था. आज पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। उनकी जयंती पर कई जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। सीएम धामी समेत तमाम मंत्री विधायकों सांसदों ने बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

सीएम धामी समेत निशंक ने स्‍व. बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी

सीएम धामी ने लिखा कि अदम्य शौर्य और साहस के परिचायक, सैन्यधाम उत्तराखण्ड के गौरव, पद्म विभूषण से अलंकृत स्व. बिपिन रावत जी की जयन्ती पर शत्-शत् नमन। माँ भारती की सेवा हेतु समर्पित उनका जीवन सदैव हमारी स्मृतियों में जीवंत रहेगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी स्‍व. बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट में लिखा कि वीर थे, रणधीर थे, दुर्जेय शूरवीर थे। उत्तराखंड के गौरव, भारत के प्रथम रक्षा प्रमुख और भारतीय थल सेनाध्यक्ष, पद्म विभूषण से अलंकृत स्व. जनरल बिपिन रावत जी की जयंती पर उन्हें अशेष नमन्।

पूर्व मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने श्रद्धांजलि दी। कहा कि जो देश अपने वीरोंं को भूल जाते हैं वो नष्ट हो जाते हैं। जनरल रावत जनता के जनरल थे, हर्षिल के पास सीमांत गांंव जादो मेंं फिर लोगोंं को बसाने को लेकर उनसे बात हुई थी, वो सहमत थे वो काम आगे बढ़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here