विधायकों को सता रहा ठंड का डर, सत्र देहरादून में कराने की मांग

vidhansabha dehradun and gairsain
उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। विपक्ष गैरसैंण में सत्र कराना चाहता है, जबकि कुछ विधायकों ने देहरादून में सत्र करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखा है।

सत्र की यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर विधानसभा का आगामी शीतकालीन सत्र देहरादून में आयोजित करवाने की मांग की है। यमुनोत्री विधायक ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि उत्तराखंड की आमजन भावनाओं को ख्याल रखते हुए ग्रीष्मकालीन विधानसभा सत्र को गैरसैंण और शीतकालीन विधानसभा सत्र देहरादून में संपन्न कराया जाए।

गौरतलब है कि इससे पूर्व को खानपुर के निर्दलीय विधायक उमेश कुमार तथा लक्सर विधायक शहजाद ने भी पत्रों के माध्यम से विधानसभा का आगामी शीतकालीन सत्र देहरादून में आयोजित करवाने का अनुरोध किया है। खानपुर विधायक उमेश कुमार ने उत्तराखंड में आमजन की भावनाओं को ख्याल रखते हुए ग्रीष्मकालीन विधानसभा सत्र को गैरसैंण में तथा शीतकालीन विधानसभा सत्र देहरादून में संपन्न कराए जाने तथा लक्सर विधायक शहजाद ने गैरसैण में अत्यधिक ओलावृष्टि, वर्षा तथा निरन्तर हिमपात होने के कारण विधानसभा का शीतकालीन सत्र देहरादून में ही आयोजित करवाने का आग्रह किया है।

सत्र को लेकर बुलाई गई थी सर्वदलीय बैठक

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने सोमवार को सत्र की तैयारी को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। जिसमें विधानसभा सत्र के स्थल के चयन के फैसले को लेकर चर्चा हुई थी। इस बैठक में विपक्ष ने गैरसैंण में सत्र कराने की मांग की। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सत्र की तिथि और स्थल के बारे में प्रदेश सरकार इसका फैसला करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि शीतकालीन सत्र 15 नवंबर या उसके बाद की हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here