उत्तराखंड : सात साल तक शादी का नाटक, कई बार गर्भपात, अब हुआ ये खुलासा

देहरादून: फर्जी शादी कर साथ रहने की फिल्मी कहानियां तो आपने बहुत सुनी और देखी होंगी, लेकिन राजधानी देहरादून में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसकी कहानी तो किसी फिल्म से कम नहीं है, लेकिन घटना पूरी तरह से सच है। क्लेमेनटाउन क्षेत्र में एक युवक ने सात साल तक शादी का नाटक कर युवती को साथ रख रहा था। उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और कई बार गर्भपात कराया।

पिछले दिनों युवक अचानक फरार हो गया। पीड़िता ने तलाश की तो पता चला कि युवक अपने गांव जाकर दूसरी लड़की से शादी की तैयारी कर रहा है। चमोली से जीरो एफआइआर अब क्लेमेनटाउन थाने में ट्रांसफर की गई है। पीड़ित युवती ने चमोली जिले के विकासखंड घाट में राजस्व पुलिस से इसकी शिकायत की थी। शिकायत में उसने बताया कि करीब सात साल पहले देहरादून में एक निजी कंपनी में नौकरी करती थी।

उसी कंपनी में घाट निवासी विरेंद्र भी काम करता था। विरेंद्र ने किसी से युवती का नंबर लिया और कई बार उससे बात करने का प्रयास किया। इसके बाद उसने युवती को मैसेज किया कि नौकरी करने के लिए चंडीगढ़ जा रहा है और उससे एक बार मिलना चाहता है। इस पर युवती मान गई और विरेंद्र से मिलने चली गई।

मुलाकात के दौरान विरेंद्र ने प्यार का इजहार कर उसके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। अपने घर वालों से भी युवती की बात कराई और जल्द शादी करने का आश्वासन दिया। अगले दिन विरेंद्र उसे एक मंदिर में ले गया। वहां शादी के नाम पर सिर्फ मांग में सिंदूर भर दिया। इसके बाद दोनों दून में साथ रहने लगे। युवक उसे अपने घर नहीं ले गया।

इसके बाद युवती कई बार गर्भवती हुई और हर बार विरेंद्र ने उसका गर्भपात करा दिया। वो युवती को पीटने भी लगा। इस बीच एक दिन वह अचानक गायब हो गया। युवती का फोन उठाना भी बंद कर दिया। युवती विरेंद्र के गांव पहुंच गई। वहां उसे पता चला कि विरेंद्र की शादी हो रही है। युवती ने इसका विरोध किया तो उसके साथ हाथापाई और गाली-गलौज किया गया।

युवती की शिकायत पर अब जीरो एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। युवक की शादी भी खटाई में पड़ गई है। युवती का कहना है कि वीरेंद्र उसके साथ धोखा करता रहा और वो उसके प्यार पर भरोसा करती रही, लेकिन अब पूरा सच सामने आ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here