उत्तराखंड : यहां फुल हो गई होटलों की बुकिंग, अभी से पहुंचने लगे पर्यटक

देहरादून: क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए हमेशा से ही लोग उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों का रुख करते रहे हैं। मसूरी हो या फिर नैनीताल, दोनों ही हिल स्टेशनों पर लोग लगातार आते रहे हैं। लेकिन, लोगों की पहले पसंद औली बनकर उभरा है। औली के लिए 22 दिसंबर से लेकर जनवरी 2022 के पहले सप्ताह तक सभी होटल फुल हो गए हैं। सभी की एडवांस बुकिंग चल रही है।

औली में इन दिनों पर्यटक बड़ी तादात में पहुंच रहे हैं। यहां पर्यटक रोपवे और चियर लिफ्ट का भी आनंद ले रहे हैं। पर्यटकों की अच्छी तादात को देखकर होटल कारोबारियों के साथ ही अन्य व्यवसायियों के चहरे खिले रहे। औली के होटल कारोबारी ने बताया कि पिछले दिनों औली में हुई बर्फबारी के बाद यहां पर्यटकों के आने का सिलसिला बढ़ गया है। उन्होंने बताया कि क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर पर्यटकों में काफी उत्साह है।

22 दिसंबर से पांच जनवरी तक की अधिकांश होटलों में ऑनलाइन बुकिंग हो चुकी है। गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस में भी एक जनवरी तक की बुकिंग पूरी हो चुकी है। जबकि नई बुकिंग के लिए होटलों में लगातार फोन से जानकारी ली जा रही है। नए साल और क्रिसमस को लेकर स्थानीय पर्यटन कारोबारियों में काफी उत्साह बना हुआ है। वहीं वीकेंड के अलावा अन्य दिनों में भी यहां काफी तादात में पर्यटक आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here