UKSSSC पेपर लीक मामले में नकल से पास हुए अभ्यर्थियों में से 45 की गवाही दर्ज

UKSSSC BUILDING

उत्तराखंड के बहुचर्चित यूकेएसएसएसपी पेपर लीक मामले में जांच कर रही एसटीएफ ने भर्ती में नकल कर पास हुए लगभग 100 अभ्यर्थियों को चिन्हित कर लिया गया है। साथ ही इन अभ्यर्थियों में से करीब 45 अभ्यर्थियों का देहरादून कोर्ट में कलमबद्ध बयान दर्ज करवा दिया गया है। वहीं इस मामले में एसटीएफ का कहना है कि अब उनके पास आरोपियों के खिलाफ काफी सबूत और अब किसी भी आरोपी को आसानी से जमानत नहीं मिलने देंगे।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल के मुताबिक यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने अब तक 5 मामलों में मुकदमा दर्ज किया है। जिनकी पर जांच की जा रही है। सभी आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूतों को जमा किया जा रहा है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से बीते साल 916 पदों पर स्नातक स्तर की भर्ती परीक्षा करवाई संपन्न कराई गई थी। जिसमें शिकायत आने के बाद थाना रायपुर में मुकदमा दर्ज हुआ था। मामले की जांच कर रही एसटीएफ ने मामले में 42 आरोपियों को अरेस्ट किया है। जिनमें से 19 आरोपियों को अभी तक इस मामले में जमानत मिल गई है और बेल मिलने के बाद अब एसटीएफ ने नकल कर पास हुए करीब 45 अभ्यर्थियों का कोर्ट में कलमबद्ध गवाही करवाई है। इनमें से कई अभियार्थियों को सरकारी गवाह भी बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here