हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर आतंकी हमला,वीआईपी वेटिंग रूम में लोगों को बनाया बंधक!

धर्मनगरी हरिद्वार में इन दिनों कुंभ मेले की बहुत तेजी से तैयारियां चल रही हैं। कुंभ मेले में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजमात किए गए हैं। ऐसे में हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा पुख्त इंतजाम करने और हर स्थिति का सामना करने के लिए मॉक ड्रिल की गई। इस मॉक ड्रिल के दौरान रेलवे स्टेशन पर आतंकी हमला किया गया, जिसमें आतंकियों ने वीआईपी वेटिंग रूम में लोगों को बंधक बना लिया। तभी आतंकी हमले की सूचना जीआरपी और आरपीएफ द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस और आतंकवादी निरोधक दस्ता (ATS) ने मोर्चा संभाला। वहीं पूरे इलाके को सील भी किया गया। पूरी असलियत की तरह लग रही मॉक ड्रिल का आयोजन इसीलिये किया गया, जिससे कुंभ मेले में किसी भी आतंकवादी घटना से निपटने की तैयारियों को देखा जा सके।

हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर मॉक ड्रिल के दौरान कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि आतंकवादियों ने रेलवे स्टेशन के वीआईपी वेटिंग रूम में कुछ लोगों को बंधक बना लिया। इसकी सूचना जीआरपी और आरपीएफ द्वारा कंट्रोल रूम को दी गई,पुलिस और एटीएस ने मिलकर आतंकी हमले को नाकाम कर दिया। आईजी कुंभ संजय गुंज्याल ने कहा कि पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी ने इस मॉक ड्रिल को अच्छे तरीके से अंजाम दिया।

बता दें कि मॉक ड्रिल का आयोजन कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल के नेतृत्व में किया गया था। कुंभ मेले के आयोजन को लेकर जोर-शोरों से तैयारियां चल रही हैं। हर तरह से भीड़ को संभालना, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त को ध्यान में रखकर तैयारियों का संचालन किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here