उत्तराखंड: टीम इंडिया ने 18 रन पर खो दिए थे 5 विकेट, फिर देवभूमि की बेटी ने दिखाया अपना कमाल

देहरादून: भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के चौथे मुकाबले में पाकिस्तान को हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर भारत ने 244 रन बनाए। एक समय ऐसा था जब टीम इंडिया ने 114 रन पर अपने 6 विकेट खो दिए थे। उस समय ऐसा लगने लगा था कि पूरी टीम 150 के अंदर सिमट जाएगी।

लेकिन, इसके बाद बल्लेबाजी करने आई देवभूमिक की बेटी स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर ने 122 रनों की वर्ल्ड रिकॉर्ड साझेदारी कर भारत की नैया को पार लगाया और पाकिस्तान के सामने 245 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। शेफाली वर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आई दीप्ति शर्मा (40) ने स्मृति मंधाना (52) का साथ देते हुए तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। दीप्ति के आउट होते ही टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। 96 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा था और 114 पर भारत ने 6 विकेट खो दिए थे।

महज 18 रनों के अंदर मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा और रिचा घोष आउट हो गए। इसके बाद स्नेह राणा (53’) और पूजा वस्त्राकर (67) ने 7वें विकेट के लिए 122 रनों की वर्ल्ड रिकॉर्ड साझेदारी कर भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

स्नेह राणा ने 48 गेंदों में 53 रन बनाए। सिनोला गांव की निवासी स्नेह राणा 9 साल की उम्र में लिटिल मास्टर क्रिकेट क्लब से प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था। स्नेह राणा अपने कोच नरेंद्र शाह के मार्गदर्शन में यहां तक पहुंची हैं। स्नेह के प्रदर्शन से लिटिल मास्टर क्रिकेट क्लब में खुशी की लहर है। त्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here