तेज रफ्तार से गुजरात की ओर बढ़ रहा चक्रवर्ती तूफान तौकते, यहां मचाई तबाही, इतनों की मौत

कोरोना के कहर के बीच अब देश में चक्रवर्ती तूफान ने दस्तक दे दी है। जी हां बता देगी कर्नाटक और गोवा में इससे भारी तबाही हुई है। कर्नाटक में एक और गोवा में 2 लोगों की जाने से गई है साथ ही काफी नुकसान भी हुआ है। जानकारी मिली है कि यह तूफान 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरात की ओर बढ़ रहा है पहले ही टीमों को अलर्ट कर दिए गए हैं एनडीआरएफ की टीम में तैनात की गई हैं।

कर्नाटक और गोवा के तटीय इलाकों में रविवार को तबाही मचाने के बाद चक्रवात ‘ताउते’ उत्तर में गुजरात की ओर बढ़ गया. चक्रवात के चलते तटीय इलाकों में तेज हवाओं के साथ ही भारी बारिश हुई और समुद्र में ऊंची लहरें उठीं. चक्रवात के कारण हुई घटनाओं की चपेट में आकर छह लोगों की मौत हो गई जबकि सैकड़ों घरों का नुकसान पहुंचा और बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए. लोगों को घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा. कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति बाधित हुई.

डीजी एनडीआरएफ एस.एन. प्रधान ने कहा चक्रवात तौकते का मुख्य प्रभाव गुजरात में रहेगा. हमने 100 से ज्यादा टीमों को 5-6 राज्यों में लगाया था. इन टीमों का आधा हिस्सा गुजरात में लगाया गया है क्योंकि चक्रवात तौकते का प्रभाव गुजरात में ज्यादा रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here