T20 World Cup: न्यूजीलैंड को हरा कर फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

T 20 WORLD CUP PAK NZ टी20 वर्ल्ड कप में किस्मत कनेक्शन से सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद पाकिस्तान ने धाकड़ प्रदर्शन किया। अब तक पाकिस्तानी टीम पर बोझ बने नजर आ रहे कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अचानक ही टीम के सबसे बड़े सूरमा बन गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हुए टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में अब तक पिटे हुए दिख रहे इन दोनो बल्लेबाजों ने आर्धशतकीय पारियां खेली। पाकिस्तान ने सुपर 12 स्टेज में चैंपियन की तरह खेलने वाली कीवी टीम ने कोशिश तो खूब की पर बाबर-रिजवान की रफ्तार ने उनके प्रयासों को पीछे छोड़ दिया।

पाकिस्तान को मिली इस जीत में कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अहम भूमिका निभाई। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जीत के लिए 153 का लक्ष्य था। जवाब में बाबर-रिजवान की जोड़ी ने जोरदार शुरुआत की। इन दोनों ने शुरुआती 6 ओवर के पावरप्ले में 9 से ऊपर के रनरेट से 55 रन बना डाले।

सुपर 12 के 5 मैचों में महज 39 रन बनाने वाले ढीली बल्लेबाजी कर रहे बाबर इस नॉकआट मैच में मानो नींद से जागे हों। एक दिन पहले टीम के मेंटोर मैथ्यू हेडन ने कहा था कि बाबर की खराब लय तूफान से पहले की खामोशी है। हुआ भी यही। बाबर ने इस अहम मुकाबले में 42 गेंदों में 53 रन बनाए जिसमें 7 चौके शामिल थे।

T 20 WORLD CUP PAK NZ

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 16.2 ओवर में 42 गेंदों पर 46 रन बनाकर आउट हुए। वह जब आउट हुए तब 22 गेंदों फेंकी जानी बाकी थी। कीवी कप्तान ने अभी हाथ खोलना शुरू ही किया था, लंबे शॉट के लिए गियर बदला ही थी कि शाहीन अफरीदी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इस विकेट के चलते न्यूजीलैंड को कम से कम 15-20 रन का नुकसान हुआ।

न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए जिसमें डैरेल मिचेल की नाबाद फिफ्टी शामिल थी। पाकिस्तान ने 153 के लक्ष्य को 5 गेंदें बाकी रहते हासिल करके मैच को 7 विकेट से जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here