अचानक पुलिस लाइन पहुंचे देहरादून के कप्तान, कहा-अनुशासनहीनता को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा

देहरादून : देहरादून के नए एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने पुलिस लाइन का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने पुलिस लाइन में स्थित समस्त शाखाओं में मौजूद अभिलेखों का अवलोकन किया। साथ ही उपस्थित अधिकारियों को अभिलेखों के रख-रखाव और ड्यूटियों के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गये। इस दौरान एसएसपी ने पुलिस लाइन स्थित सरकारी आवासों और कर्मचारियों के रहने के लिए निर्मित बैरिकों-मैस इत्यादि का निरीक्षण कर व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिये अधिकारियो को निर्देशित किया। निरीक्षण कार्यक्रम के बाद एसएसपी ने पुलिस लाइन में तैनात सभी अधिकारियों/कर्मचारियों का सैनिक सम्मेलन लिया गया। सम्मेलन के दौरान एसएसपी ने उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियो से उनकी समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर उनके त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

उनके लिये पुलिस कर्मियों का हित सबसे ऊपर है-एसएसपी

इस दौरान उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियो को सम्बोधित करते हुए एसएसपी ने कहा कि कि उनके लिये पुलिस कर्मियों का हित सबसे ऊपर है। कहा कि कोई भी पुलिसकर्मी अपनी समस्या के सम्बन्ध में अपने सुपरविजन अधिकारी को किसी भी समय अवगत करा सकता है। यदि उनकी समस्याओं का निराकरण सुपरविजन अधिकारी के स्तर से न हो पाये तो सम्बन्धित पुलिसकर्मी सीधे उनके समक्ष अपनी समस्याओं के सम्बन्ध मे पेश हो सकते हैं और फोन के माध्यम से भी उन्हें अवगत करा सकते हैं।

अनुशासनहीनता को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा-एसएसपी

इसके साथ ही एसएसएपी ने वहां मौजूद सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को बताया कि अनुशासन से किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जायेगा औऱ अनुशासनहीनता को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। प्रत्येक पुलिसकर्मी को ड्यूटी के दौरान अपना शत्-प्रतिशत देने की कोशिश करनी होगी। साथ ही इस बात का भी विशेष ध्यान देना होगा कि वह जिस स्थान पर ड्यूटी के लिए नियुक्त किया जाये उसे अपने कर्तव्यों की पूर्ण जानकारी हो।

सम्मेलन के दौरान क्षेत्राधिकारी पुलिस लाइन ने एसएसपी को बताया कि पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों के लिए बनायी गयी आवासीय कालोनी में कुछ आवासों की स्थिती अत्यंत जर्जर है, जिसके सम्बन्ध में एसएसपी ने प्रधानलिपिक को उक्त सम्बन्ध में प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय से पत्राचार किये जाने के लिए निर्देशित किया। उक्त सम्मेलन के दौरान पुलिस अधीक्षक यातायात, क्षेत्राधिकारी लाइन/मसूरी/सदर/नेहरू कालोनी/प्रेमनगर/यातायात और अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here